Wednesday 21 March 2018

विकल्प व्यापार - ऑन - निफ्टी


छोटे से मध्यम पूंजी निवेशक अत्यधिक लाभप्रद निफ्टी कॉल कर सकते हैं विकल्प ट्रेडिंग को टिप्स और ट्रिक्स से सीखकर हमारे द्वारा निफ्टी विकल्प एक ऐसा उत्पाद है जो आपको 10,000 रुपये का निवेश करके एक ही व्यापार में उसी दिन 5,000 रुपये कमा सकता है - केवल इस निवेश में आपके स्टॉप-लॉस ट्रिगर स्तर के अनुसार 2,500 रुपये या उससे कम का जोखिम है। ऑप्शन ट्रेडिंग के लिए केवल 1 10 वें सामान्य पूंजी की आवश्यकता होती है, जिसे आपको स्टॉक ट्रेडिंग के पारंपरिक तरीके से करने की आवश्यकता होती है और निफ्टी ऑप्शंस ट्रेड भी अधिक कमा सकता है जब बाजार में गिरावट होती है तो नीचे दी गई तालिका आपको यह विचार देगी कि आप विकल्पों को क्यों व्यापार करना चाहिए। स्टॉक्स 5 स्टॉप लॉस। 5000 रुपये लाभ लाभ। विकल्प 25 स्टॉप लॉस। 5000 रुपये लाभ 50. लाभ हम यहाँ बना रहे हैं अधिशेष 90,000 रुपये आपके हाथ में रह सकते हैं और निवेश के अन्य रूपों को रख सकते हैं या इसे सुरक्षित रूप से रख सकते हैं इसलिए, अनावश्यक रूप से बड़ी रकम में शामिल क्यों नहीं हो सकता जब आप अपने मूल्यवान पूंजी का एक छोटा अंश निवेश करके यह कमा सकें ते निफ्टी ऑप्शन के व्यापारियों को सिखाता है कि कैसे, उन्हें किसी भी तेजी या मरेशे या रेंजबाउंड मार्केट प्रवृत्ति में कैसे व्यापार करना चाहिए हमारे 100 प्रभावी क्रैश कोर्स बहुत आसान तरीके से ट्रेडिंग निफ्टी विकल्प की रहस्यमय कला को उजागर करेंगे। केवल हम आपको सिखाएंगे कि कैसे निफ्टी ऑप्शंस का व्यापार करने के लिए, लेकिन हम आपको मौजूदा बाजार की कीमतों और रुझान के साथ स्पीड ट्रेडिंग रणनीतियों को तैनात करने के लिए तैयार करेंगे ताकि आप सीमित जोखिम और असीमित लाभ के साथ हर बाजार की प्रवृत्ति पर व्यापार कर सकें। हम निफ्टी कॉल्स पर सराहनीय लाइव टिप्स देते हैं। पाठ्यक्रम किट के साथ, चाहे किसी विशेषज्ञ या सड़क से टिप की बात हो, यह जानना बुद्धिमान है कि वे महत्वपूर्ण संकेतक सीखें जो सुझाव देते हैं कि खरीददारी बेचने का संकेत यह काफी सामान्य है कि उन लोगों से उत्पन्न पूर्वाग्रह झूठी युक्तियां या संकेत हैं जो बाजार के लिए हेरफेर करते हैं अपने निजी लाभ। हम वास्तविक समय निफ्टी कॉल प्रदान करेंगे साथ ही साथ निफ्टी व्यापार सिमुलेशन डालता है और आप के रूप में जल्द ही एक निफ्टी विकल्प व्यापार ले जाने के लिए सुसज्जित कर सकते हैं। या कोर्स खत्म नहीं खोना निफ्टी ऑप्शंस ट्रेडिंग में जीतना जितना महत्वपूर्ण है उतना ही ज़रूरी है कि कोई भी वास्तव में 100 यह सुनिश्चित नहीं करता कि बाजार अभी तक व्यापार सत्र में क्यों नहीं जा रहा है लेकिन हमारे पास एक उच्च संभावना के साथ एक पक्ष है और हम एक उस पक्ष की ऐसी स्थिति जिसमें एक सुरक्षित जोखिम के साथ असीमित लाभ होता है, यह न्यूनतम समय के साथ लाभदायक विकल्प व्यापार में प्रवेश करने के लिए निफ्टी कॉल या पॉट विकल्प खरीदने के लिए विशिष्ट समय, मूल्य और सही विकल्प की आवश्यकता होती है इसके साथ ही यह बहुत खतरनाक है उचित मार्गदर्शन के बिना व्यापार निफ्टी विकल्प जानकार इसलिए, आप हमें खतरों को क्यों नहीं छोड़ते हैं और शेयर बाजार में सबसे अधिक लाभकारी लाभ मार्जिन लेते हैं। निफ्टी स्टॉक विकल्प में आपका स्वागत है शिक्षण। नॉन-डायरेक्शनल स्ट्रेटजीज. हम डेल्टा न्यूट्रल गैर दिशात्मक विकल्प व्यापार रणनीतियां, जो कॉल विकल्पों को बेचने की एक कला है, पहले सभी विकल्पों को एक साथ जोड़ते हैं, सभी विकल्पों और उप-वर्ग के समय के प्रीमियम पर निरंतर थीटा प्रभाव का लाभ उठाने के लिए आसानी से उन्हें कम कीमत पर खरीदते हैं और मुनाफा कमाते हैं बाजार की दिशा के बावजूद हमें लाभ मिलता है और यदि बाजार की सीमा होती है तो हमें अधिकतम मुनाफा मिलता है। सतत मासिक लाभ। हमारे डेल्टा तटस्थ रणनीति के माध्यम से प्रति माह 3 से 5 महीने के बीच लगातार मासिक मुनाफा संभव है। एक विशेष रणनीति दर्ज करें और यदि कुछ समय के लिए निफ्टी शेयर ऊपर जाता है या नीचे 1 से 1 से अधिक की नींव रखता है, तो रणनीति को हमेशा डेल्टा तटस्थ बनाते हैं। इसलिए हमारी सभी रणनीतियों में समायोजन के साथ गतिशील रणनीतियां हैं और स्थिर नहीं हैं। कनवर्टेड कॉल पोर्टफोलियो हेजिंग। कवर किए गए शिक्षण में विशेष और अपने पोर्टफोलियो शेयरों को अपने डीमैट खाते में हेजिंग के लिए समायोजन, कवर किए गए कॉल में आपको आपके पोर्टफोलियो में रखने वाले शेयरों पर 0f 1 से 1 5 रुपये का अतिरिक्त लाभ मिलता है। हमारे द्वारा निफ्टी स्टॉक विकल्प क्लासेस क्यों जानें तीन दशकों तक बैंकिंग अनुभव के साथ वरिष्ठ बैंकरों के एक समूह ने उच्चस्तरीय और अनुभवी प्रशिक्षकों को प्रोत्साहित किया है। ऑप्शन ट्रेडिंग रणनीतियों में एनसीएफएम प्रमाणीकरण अधिकारी हैं। उद्देश्य वित्तीय बाजारों में शिक्षा देना है विशेष रूप से निफ्टी स्टॉक ऑप्शन ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी में लागत प्रभावी तरीके से, वास्तव में, भारत में बहुत कम लोग हैं जो निफ्टी स्टॉक विकल्प ट्रेडिंग रणनीतियों में विशेष रूप से पढ़ते हैं और वे कर सकते हैं उंगली युक्तियों पर गिना जाता है। हम डेल्टा तटस्थ गैर दिशात्मक विकल्प व्यापार रणनीतियां सीखने में विशेष हैं, जो कि कॉल विकल्प बेचने की एक कला है, विकल्प डालते हैं या एक साथ पहले, सभी विकल्पों के समय के प्रीमियम पर निरंतर थीटा प्रभाव का लाभ लेने के लिए और बाद में उन्हें कम कीमत पर खरीदना.यह ज्ञात तथ्य यह है कि पैसे के सभी विकल्पों का समय प्रीमियम समाप्ति के अंत में शून्य हो जाता है क्योंकि वे केवल समय मूल्य लेते हैं डेल्टा तटस्थ तकनीक हानि से बचने के लिए हैंडबोन हैं जब बाजार अचानक एक दिशा में जाते हैं अधिकांश खुदरा निवेशक कॉल विकल्प खरीदते हैं यदि बाजार ऊपर जा रहे हैं या विकल्प डालते हैं यदि बाजार नीचे आ रहे हैं और सफलता आर विकल्प के समय के प्रीमियम पर थिटा टाइम इफेक्ट को देखते हुए बहुत कम है और अधिकांश शुरुआती जिनके पास विकल्प प्रीमियम का मूल ज्ञान नहीं है और विकल्प ग्रीक इस व्यापार में बहुत भारी नुकसान पहुंचाते हैं हमारा विचार ज्ञान प्रदान करना है और मूल बातें समझाना है विकल्प में शॉर्टिंग लिखने और निफ्टी स्टॉक विकल्प में नियमित लाभ के लिए नियमित रूप से व्यापार करने के लिए उनका इस्तेमाल करते हैं। विकल्प ग्रीक डेल्टा, थीटा, गामा, और वेगा की जानकारी सभी विकल्प व्यापारियों के लिए आवश्यक है और एक विकल्प प्रीमियम गणना सॉफ्टवेयर से परिचित होना चाहिए और इन सभी को हमारी कार्यशालाओं में शामिल किया गया है और बाजार की दिशा के बावजूद लगातार मासिक रिटर्न लेने के लिए आपको विभिन्न रणनीतियों से परिचित कराया गया है, इस दिशा में आपको जितना अधिक ज्ञान मिलेगा, उतना जितना आप शेयर बाजार व्यापार में सफल होंगे। निवेशक जो भी पोर्टफोलियो बनाए रखते हैं अलग-अलग स्टॉक इनकम कॉल के जरिए अतिरिक्त मासिक आय प्राप्त कर सकते हैं और यह सभी एफआईआई व्यापारियों द्वारा विदेशों में हमेशा उपयोग किया जाता है। संस्थागत निवेशक। हमारा ज्ञान केंद्र आपको सभी रणनीतियों और लाभ और नुकसान की संभावनाओं पर विकल्पों का मूल विचार, उनका उपयोग करने का समय, थीटा और वेगा का प्रभाव देता है। हम वित्तीय बाजारों में शेयर बाजार में महत्वपूर्ण खबरों को अपडेट कर देंगे विभिन्न घटनाओं की तारीखें जो शेयर बाजारों पर विशेष रूप से अस्थिरता पर प्रभाव डालती हैं, जो विकल्प प्रीमियम को प्रभावित करने वाला मुख्य कारक है। आप हमारे समाचार अनुभाग पर एक नियमित रूप से देख सकते हैं। इन सभी के अतिरिक्त, हम नियमित रूप से हर महीने एक रणनीति को कवर करेंगे हमारी वेबसाइट का विस्तार और आप अपने ज्ञान को अपडेट कर सकते हैं यदि आप हमारी वेबसाइट पर एक नियमित आगंतुक हैं। निफ्टी स्टॉक ऑप्शंस पर हमारी वर्क शॉपिंग के जरिये ट्रेडिंग रणनीतियों में बेसिक्स और एडवांस्ड तकनीकों को शामिल किया गया है, जो विस्तार से पढ़ाया जाता है, हम आपको विस्तृत बुकलेट प्रदान करते हैं जो आपको प्रचुर मात्रा में प्रदान करता है। ज्ञान और यदि आप अच्छी तरह से उनके माध्यम से जाते हैं तो आप कई रणनीतियां हासिल कर सकते हैं। हम आपको डेल्टा, थीटा, गामा और वेगा की गणना के लिए मुफ्त कैलकुलेटर प्रदान करते हैं। निफ्टी स्टॉक विकल्पों की सभी स्ट्राइक दरों के लिए ब्लैक-शेल सूत्र सामान्यतया, यह कैलकुलेटर बाजार में बेचा जाता है और जहां आप इसे मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं यदि यू हमारी कार्यशाला में भाग लेते हैं। राजेश के साथ एक इंटरैक्शन के बाद का पता लगाएं, जो बहुत निफ्टी कारोबार है निफ्टी के विकल्प वह न केवल पहली चुनौती में विजेता थे, लेकिन वर्तमान में 100 से अधिक, 20 दिन दूसरे चुनौती में हैं जो उन्हें विशेष बनाता है यह भी सच है कि वह पिछले वित्तीय वर्ष के व्यापारिक बाज़ार में सक्रिय रूप से 150 से ऊपर था एडिशंस एमटेक कम्प्यूटर साइंस, आईआईटी प्रोफेशन एक्टिव डे ट्रेडर और सॉफ्टवेयर इंजिनीयर। शौक टैब्लेट टेनिस और ध्यान। 2 अगस्त 2013 को इंटरैक्शन के बाद देखें। यह सब कैसे शुरू हुआ. मेरे पास 2 भाई हैं और दोनों शेयर बाजारों में छेड़खानी और भाग्यशाली था कि मेरे भाइयों में से एक मुख्य रूप से निवेश करता है और अन्य व्यापार विकल्प सक्रिय रूप से मैंने शेयरों के मार्केट कैरियर दिन का कारोबार मार्जिन के साथ शुरू किया और अल्पकालिक ट्रेडों के छोटे टुकड़े भी इसलिए मुझे अपने भाइयों के लिए धन्यवाद देना होगा मुझे बाजारों में पेश करने के लिए। आपने शुरू में कैसा प्रदर्शन किया था। कुछ भाग्यशाली ट्रेडों से शुरू करने के लिए, लेकिन कभी भी सफल ट्रेडिंग इक्विटी नहीं थी, मेरे खाते को प्रक्रिया में कुछ समय तक उड़ाया गया था अधिकांश ट्रेडों हिम्मत और कुछ सुझावों पर आधारित थे टीवी पर दिया। आपने इन घाटे को कब बना लिया और कितने समय तक व्यापार जारी रखने का प्रबंधन किया। मुझे एक अच्छी नौकरी मिल रही थी और उसने मुझे हर महीने के अंत में अपने वेतन से व्यापारिक पूंजी जोड़ते हुए बाजार में सक्रिय रहने की इजाजत दी। यह भेष में एक आशीर्वाद था। मैंने 2005 की शुरुआत में व्यापार शुरू कर दिया था और मई 2006 तक व्यापार की इस पद्धति को जारी रखा गया था जब बाजार में अचानक गिरावट आई थी, जो न केवल मेरे दिन के कारोबार के लिए बल्कि मेरे डिलीवरी ट्रेडों पर भी एक बड़ा झटका था, जो मैंने आतंक से बाहर निकला था.यह घटना एक आँख खोलने वाला था कि कैसे समाचारों के आधार पर कारोबार, टीवी देख रहा है या किसी कूल्हे पर वास्तव में लाभदायक नहीं हो सकता है, जब तक कि मैं हर किसी से पहले खबर नहीं करता था तब यह तब था जब मुझे तकनीकी विश्लेषण के साथ मिल गया और सीखने मोमबत्तियों के साथ शुरू ticks. As और जब मैं तकनीकी विश्लेषण के बारे में और अधिक सीखा है, मुझे अचानक महसूस हुआ कि ऐसी रणनीतियों पर आधारित सिस्टम होना संभव है जो पैसे बनाने की मशीन की तरह सभी मानवीय भावनाओं को हटा सकता है यह भी मदद करता है कि मैं खोल स्क्रिप्टिंग और स्वचालन पृष्ठभूमि ने मुझे कुछ प्रणालियों को स्थापित करने में मदद की है आप कह सकते हैं कि मैंने 1000 से ज्यादा रणनीतियों का परीक्षण किया है। इसलिए ये सिस्टम वास्तव में पैसा बनाते हैं। बैकटेस्टेड परिणाम सिद्धांत में पैसा बनाते हैं लेकिन वास्तविक बाजारों पर लागू होने पर यह अधिकतर परिणाम खुले मूल्य पर आधारित होते हैं, लेकिन खुले मूल्य जो आप देख सकते हैं कि वास्तव में क्या हो सकता है जब बाजारों के कारोबार में एक बड़ा विचरण होता है, यह भी क्या है, यह गिरावट, ब्रोकरेज की लागत और अन्य कर हैं I तकनीकी वास्तव में अच्छी तरह से काम नहीं करती थी और तब थी जब मैंने व्यापार के मनोवैज्ञानिक पक्ष पर अध्ययन करना शुरू कर दिया था.मैंने ध्यान देने शुरू कर दिया था क्योंकि लोग समान तकनीकी मौलिक विश्लेषण रणनीतियों का पालन करते थे फिर से ऐसे जाल होते हैं जो बाजार में महत्वपूर्ण तकनीकी मौलिक बिंदुओं के आस-पास बैल या भालू के जाल को स्थापित कर लेते हैं। आमतौर पर परिदृश्य जहां बाजार अचानक लोकप्रिय संकेतकों के आधार पर धीमी गति से मंदी पैदा करता है और बस व्यापारियों को फँसने के लिए उलट करता है.तो आप किस प्रकार की रणनीतियों का पालन करें। समय मुझे फ्यूचर्स और ऑप्शंस के साथ मिल गया और मुझे पता चला कि मैं इंट्राडे ट्रेडिंग में बेहतर था और इसलिए मेरे अधिकांश पदों को रातोंरात नहीं लिया गया था, मैंने शुरुआत में ब्रेकआउट सेटअप की तलाश शुरू कर दी थी, लेकिन जब मैंने मनोवैज्ञानिक पक्ष को अधिक महत्व देना शुरू कर दिया था, यह बछड़े के भालू को खोलना, अलग-अलग जाल को खोलना और मेरे पास एक मोमबत्ती चार्ट पर बैल भालू की मात्रा के आधार पर एक स्वामित्व सूचक भी है, जो पिछले कुछ वर्षों से मैं निम्नलिखित रहा हूं और यह मेरे लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। मेरे ज्यादातर व्यापार विकल्प व्यापार हैं और इसलिए तकनीकी चार्ट को देखने के साथ-साथ, मैं इसे खुली ब्याज, निहित वीओ पर आधारित रणनीति के साथ मिलाकर शुरू कर दिया। मूलभूतता और विकल्प मूल्य मूल रूप से डेटा का उपयोग करने वाली रणनीति भविष्यवाणी करती है कि किस ओर की ओर बढ़ने के लिए, कॉल या डालता है और इसके लिए स्ट्राइक मूल्य सबसे अच्छी स्थिति में है। चूंकि ऊपर उल्लिखित ट्रैप्स या विकल्प स्काइप के आसपास की रणनीति घूमती है, आम तौर पर अधिकांश ट्रेडों काउंटर ट्रेंड ट्रेड्स होंगे I व्यक्तिगत रूप से यह पाते हैं कि लंबे समय के विकल्प वास्तव में ऐसे काउंटर ट्रेंड सिस्टम के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं। कुछ पेट आधारित ट्रेड हैं, लेकिन मैं ज्यादातर सिस्टम द्वारा दिए गए ट्रेडों के साथ रहना चाहता हूँ, बात यह स्वीकार करना है कि हम इंसान के रूप में गलतियां कर सकते हैं और दूर ले जा सकते हैं, इसलिए आपके ट्रेडिंग खाते में केवल इतना पैसा ही रखना बेहतर होगा कि आप खो सकते हैं, खासकर जब विकल्प में व्यापार करते हैं। लेकिन वे कहते हैं विकल्प खरीदारों कभी नहीं पैसे कमाने के लिए यह केवल विक्रेताओं ही करता है। दो विकल्प हैं जो मैं नहीं करता है, जबकि व्यापार के विकल्प रातोंरात हैं या इन-मनी विकल्पों में व्यापार करते हैं जब आप विकल्प रातोंरात पकड़ते हैं, तो समय क्षय तेजी से होता है और यदि आप इन-मनी ऑप्शंस का व्यापार करते हैं, जब आप अपने ट्रेडों पर सही हैं, तो निरपेक्ष रिटर्न बहुत ज्यादा नहीं है। इसके अलावा, मैं एक विकल्प खरीदार के रूप में से बचने वाली चीजों में से एक पिरामिड है, जो कि मौजूदा ओपन पोजीशन में जोड़ता है यह मेरे पक्ष में जाता है जब आप विकल्प खरीदते हैं तो आप समय, अस्थिरता और कीमत चालें लड़ रहे हैं, इसलिए मुझे व्यक्तिगत रूप से पिरामिड पसंद नहीं था और मैंने हमेशा खो दिया था। इसलिए आप कभी भी विकल्प पदों पर रातोंरात नहीं लेते हैं। कई बार जब मैं विकल्प ले जाता हूं, लेकिन मैं आकार को काफी कम करता हूं इसके अलावा विकल्प की स्थिति को आगे बढ़ाया जाता है, क्योंकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है, इसलिए हम इसे अगले दिन तक पकड़ने की उम्मीद करते हैं क्योंकि यह ठीक हो जाता है यह मुख्य रूप से है क्योंकि पेट कुछ समय पहले कहता है कि व्यापार में और भी अधिक है बाहर खेलना। केवल पैसे के विकल्पों में से केवल यह बहुत अधिक लाभ उठाने वाला है, कोई भी पैसा प्रबंधन नियम हैं। लेवल एक डबल तलवार वाली तलवार है, लेकिन व्यवसाय का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा एक किताब जो मेरे लिए एक आंख खोलने वाला था, स्थिति निर्धारण वॉन थारप द्वारा। कैसे के मामले में ज्यादा व्यापारिक पूंजी, मैं अपने जोखिम के आधार पर अपने खाते के लिए एक ग्रहणशील व्यापारिक आकार के साथ आने वाली एक अनूठी रणनीति का पालन करता हूं, यह मानता है कि यह 10 लाख है, लेकिन जो वास्तव में मैं अपने ट्रेडिंग खाते में लाता हूं, वह सिर्फ 15 है, जो 1 रुपये है। 5 लाख और प्रति व्यापार में मेरा अधिकतम जोखिम 3 है मेरा ग्रहणशील व्यापार आकार 10 लाख है जो 30,000 है लेकिन जब लाभ 5 लाख रुपये में जोड़ा जाता है, प्रति व्यापार आकार 3 से अधिक होता है आम तौर पर मैं इससे मुनाफा वापस ले लेगा ट्रेडिंग खाता यदि खाते का आकार 2 से 3 लिक्स के बीच पहुंचता है तो इसे 1 5 लाक्स तक वापस लाया जाता है। लाभ के साथ व्यापार के आकार को बढ़ाने के पीछे का विचार एक घातीय रिटर्न की संभावना देना है और वैन थारप के प्रभाव भी मैं यह नहीं कह सकता कि मैं यह सिद्ध किया है, क्योंकि रणनीति कभी-कभी ट्रेडिंग खाते में भारी मात्रा में उतार-चढ़ाव का कारण बनती है, खासकर जहां यह फ्लैट बनने के लिए थोड़ा सा सकारात्मक रहा है, आज मैं इस जोखिम को पूरा करने का जोखिम उठा सकता हूं, जो कि मुझे पूर्णकालिक नौकरी सी अगर मैं पूर्ण समय का कारोबार कर रहा था तो यह थोड़ा छोटा करके इस रणनीति को व्यवस्थित कर सकता है। पैसे के प्रबंधन का यह तरीका मेरे लिए अच्छी तरह से काम किया है क्योंकि मैं मुख्य रूप से पैसे के विकल्प से बाहर निकलता हूं जो कि बहुत तेजी से ऊपर जा सकता है मेरा व्यापारिक गतिविधि काफी ऊपर उठाती है और जब बाजार की समाप्ति समाप्त हो जाती है और अधिकतर तरलता की वजह से ज्यादातर निफ्टी विकल्प में होता है। आप मुनाफे के साथ क्या करते हैं, इसे खर्च करें। इसे लॉटरी के रूप में न मानने और इसे खर्च करने के लिए मैं इसे सामान्य रूप में देखना चाहता हूं आय और मेरे वित्तीय लक्ष्यों को पूरक करने के लिए इसका उपयोग करें इसके अलावा, क्योंकि यह मेरे लिए एक माध्यमिक आय है, मैं इसे सामाजिक कारणों के लिए अपनी सभी 20 व्यापारिक आय का आवंटन करने का मौका देता हूं.आपकी पसंदीदा किताबें। अर कीव द्वारा जीतने के लिए रीडिंग और अधिकांश वान थारप की किताबें, विशेष रूप से स्थिति आकार पर एक। आप कौन सी सलाह देंगे अन्यथा आपको कोई सलाह दी जाएगी। पिछले 1 5 वर्षों में विजेताओं की हानि के लिए मेरा अनुपात सबसे अच्छा 62 पर है। 38 यह समझना महत्वपूर्ण है और इसलिए अपने तदनुसार जोखिम। आपके पक्ष में बाधाओं का निर्माण करने का तरीका है, काम करने की मेरी रणनीतियों के लिए सबसे बड़ी वजहों में से एक है, जोरोधा को ब्रोकरेज के रूप में मिल रहा है, जहां मुझे व्यापार के दौरान ब्रेक पॉइंट के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, खासकर पैसे से बाहर की मात्रा विकल्प एक पेशे की तरह है, लोग इसे हल्के ढंग से लेते हैं क्योंकि विशेष रूप से निम्न प्रविष्टि बाधा के कारण यह सिर्फ एक ट्रेडिंग खाता खोलने और इसे धन हस्तांतरित करने के लिए एक दिन का समय लेता है, लेकिन जब तक आप प्रतिबद्ध नहीं होते हैं, केंद्रित, अनुशासित और खर्च करने के लिए तैयार होते हैं समय सीखने के लिए, आपको व्यापार शुरू करने या जारी रखने से पहले इसे एक विचार देना चाहिए, यदि आप पहले से ही शुरू कर चुके हैं। उस ग्रहणशील व्यापार के आकार तक पहुंचने में सक्षम होने के लिए जहां मैं अपनी नौकरी छोड़ सकता हूं और एक पूर्णकालिक व्यापारी बन सकता हूं। धन्यवाद, राजेश, उम्मीद है कि वर्तमान 60-दिवसीय चुनौती में आपका अच्छा प्रदर्शन जारी रहेगा और जल्द ही पूर्ण समय से व्यापार करने में सक्षम होगा। अन्य विजेताओं की जांच करें। कृपया कुछ विद्वानों के लेखों को ढूंढें और और एक बार आप समझ सकें कि क्या विकल्प की कीमत और जहां आप अपनी बढ़त की पहचान कर चुके हैं, तो आप यह तय कर सकते हैं कि आईटीएम, एटीएम या ओटीएम विकल्प खरीदने के लिए प्रत्येक का अपना फायदा और नुकसान है जैसा समझाया गया है लेख आपको यह समझने में मदद कर सकते हैं कि ओ आई के प्रत्येक पैरामीटर , चतुर्थ और दिशा विकल्प का मूल्य तय करती है और फिर आप तय कर सकते हैं कि आप किस हक़ीक़त के लिए सबसे अच्छी शुभकामनाएं चाहते हैं। राजेश, मेरे प्रश्न को किसी भी विश्लेषक के लिए बधाई देते हैं, व्यापारी यही होता है। श्री शिरीष आपके लिए धन्यवाद संदेश परिचय भाग में लाभ के मामले में आपके पहले प्रश्न का उत्तर दिया गया है जोखिम मुक्त दर की वापसी की उम्मीद किसी भी व्यवसाय के लिए विचार करने के लिए बहुत कम है और अधिकतम करने के लिए हम लाभ उठाने की शक्ति का उपयोग करते हैं व्यापार को अधिक माना जाता है व्यापार और शुरू करने के लिए, केवल पूंजी को खोने के लिए खर्च कर सकते हैं केवल एक के साथ शुरू करना चाहिए सभी संभावनाओं में कई बार हो सकता है जब कोई ट्रेडिंग अकाउंट में दिवालिया हो जाता है और यह निरंतर सीखने और धीरज सीई और कुछ साल लग सकते हैं इससे पहले कि कोई भी रणनीति और बाजारों में शून्य हो सकता है कि एक लाभकारी व्यापार होगा एक उत्पाद के रूप में डेरिवेटिव्स का लाभ उठाने में कारक बनाने के लिए डिजाइन किया गया है और जोखिम जोखिम से निपटने के लिए अच्छी तरह से व्यापार व्यापार का एक हिस्सा बन जाता है और लक्ष्य एक वर्ष में कम से कम 4 से 5 गुना जोखिम मुक्त दर बनाना है एक निजी ट्रेडिंग खाता होने के नाते, एक पूर्ण मूल्य प्रकट नहीं करना चाहेगा और यही वजह है कि प्रतिशत के संदर्भ में रिटर्न के बारे में बात की जा रही है। मैं अतीत से व्यापार कर रहा हूं 1 5 साल और एक सफल व्यापारी नहीं है मैं हमेशा इन जालों के कारण पैसे खो चुका हूं सबसे सामान्य गलती मैं हमेशा करता हूं, मैं अपनी स्थिति को रात भर लेता हूं, जिसने मेरे खाते को मार दिया है, सचमुच मुझे मई में एक ट्रेडिंग सिस्टम मिला है मैं इसके साथ सुसंगतता का मुनाफा कर रहा था, दरअसल मैंने एक हफ्ते में अपनी व्यापारिक राजधानी को दोगुना कर दिया था, लेकिन रात भर की स्थिति में खराब व्यापार की वजह से मैं गति को खो दिया था इसलिए मैंने उस एकल व्यापार के साथ मेरा आत्मविश्वास खो दिया क्योंकि मैं शोध कर रहा हूं इंटरनेट पर जीए लॉट और किताबें पढ़ने के लिए एक ट्रेडिंग सिस्टम है जो इंट्राडेऑप विकल्प ट्रेडिंग के लिए काम करता है लेकिन मुझे कोई नहीं मिला है अगर आप मेरी मदद कर सकते हैं तो मैं कहां से शुरू करूँगा और अपना खुद का ट्रेडिंग सिस्टम कैसे बनाऊँगा। धन्यवाद और का संबंध है, नवीन। पुन: एक यूसुफ कहते हैं। गहिष्णु सिंह कहते हैं, 2 5 या देरी का रेंग देने के अंतराल को दिया गया है, अगर आप 10, 15, 20 को देते हैं तो बंद करो ट्रॉगर ब्लॉकों में अंकों की मदद से यह पूरी मदद करेगी IF यह 10, 15 अंकों के अनुसार है - न्यूनतम मूल्य का मूल्य हम बाजार दर खरीदते हैं, अगर यह 10,15 बेचता है, तो हमारे मूल्य में और अधिक मूल्यों को खरीदा जा सकता है।

No comments:

Post a Comment